कॅरियर के लिए महत्वपूर्ण जानकारी । यह हकीकत है।

ढोंग पाखण्ड में न पड़ कर अपने कॅरियर पर फोकस करें एवं सम्बंधित विषय पर खूब तैयारी करें। कहीं कमी रह जाती है तो उसी सेक्टर के किसी कोच, टीचर या मार्गदर्शक का सहारा लें किसी भी पण्डित, पादरी, मौलाना या किसी भी धर्मगुरुओं के चक्कर में अपना समय न बर्बाद करें।

कॅरियर के लिए महत्वपूर्ण जानकारी । यह हकीकत है।

👉🏼 यदि आप हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट के वकील बनना चाहते हैं तो आपको कम से कम विधि में स्नातक (LLB) की पढ़ाई करना पड़ेगा. 

👉🏼 यदि आप डॉक्टर बनना चाहते हैं तो आपको कम से कम MBBS की पढ़ाई करनी पड़ेगी.

👉🏼 यदि आप इंजीनियर बनना चाहते हैं तो आपको कम से कम पॉलिटेक्निक का डिप्लोमा या बीटेक करना पड़ेगा.

👉🏼 यदि आप वैज्ञानिक बनना चाहते हैं तो आपको विज्ञान में परास्नातक ( M Sc)व पीएचडी आदि करना पड़ेगा.

👉🏼 यदि आप शिक्षक बनना चाहते हैं तो आपको बीटीसी D L Ed/B.Ed. /M.Ed./ Phd आदि की शिक्षाएं प्राप्त करनी पड़ेगीं .

👉🏼 यदि आप एस डी एम /डिप्टी एस पी /जिला स्तरीय अधिकारी बनना चाहते हैं तो आपको स्नातक BA, BSc, BTech, B Com, BSW की पढ़ाई के साथ में इससे संबंधित लोक सेवा आयोग के कंपटीशन फाइट करना पड़ेगा.

👉🏼 यदि आप जिलाधिकारी DM/पुलिस अधीक्षक SP बनना चाहते हैं तो आपको कम से कम स्नातक की पढ़ाई के बाद आईएएस/IPS का कंपटीशन फाइट करना पड़ेगा.

👉🏼 यदि आपको इनकम टैक्स या केंद्र सरकार की अन्य सबार्डीनेट नौकरियों में जाना है तो आपको स्नातक की पढ़ाई करने के साथ-साथ एसएससी SSC का कंपटीशन फाइट करना पड़ेगा.

👉🏼 यदि आपको विश्वविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर बनना है तो आपको संबंधित विषय में परास्नातक तथा पीएचडी करना पड़ेगा और इसके कंपटीशन फाइट करने पड़ेंगे.

👉🏼किसी बड़ी कंपनी के सीईओ बनने के लिए आपको एमबीए MBA की पढ़ाई करना पड़ेगा.

⚽ यदि आप  स्पोर्ट्स में जाना चाहते हैं तो आपको अपना स्वास्थ्य अच्छा रखकर  तमाम एक्सरसाइजेज और खेलों के कंपटीशन में भाग लेना पड़ेगा.
.........



तो यह ऊपर लिखे व तमाम कॅरियर बनाने के लिये कुरान, बाइबिल या वेद पुराणों को पढ़ने, मस्जिद, चर्च या मंदिरों में जाने, पत्थर पूजने, मौलानाओं, पादरियों, पंडितों और ज्योतिषियों के पास जाने की कत्तई जरूरत नहीं पड़ती है। सिर्फ मेहनत एवं लगन की जरूरत होती है.